Tata Nexon EV की कीमत, Mileage, Review और Features

Tata Nexon EV: नए साल से पहले Tata Motors ने Tata Nexon पर भारी छूट की घोषणा की है। यह छूट पिछले साल नवंबर तक वैध है। वर्तमान में, Tata Nection SUV भारत के Electric सेगमेंट में सबसे तकनीकी रूप से उन्नत और सुविधा संपन्न Electric SUV है।

Tata Nection Electric Facelift को कुछ समय पहले भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था। Tata Motors पुरानी पीढ़ी के जेनरेशन Electric के प्राइम और Max Model पर भी शानदार छूट दे रही है, जिसमें नकद छूट और एक्सचेंज बोनस शामिल हैं।


Tata Nexon EV

Tata Nexon EV



पुरानी जेनरेशन Tata Nexon पर Company 2.20 लाख रुपये का discount दे रही है। इसमें 50,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस शामिल है और यह छूट Max Model पर लागू है। लेकिन अगर आप Prime Version चुनते हैं तो आपको 1.5 लाख रुपये का Cash discount और 50,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस मिलेगा।

हालाँकि यह छूट केवल चुनिंदा Tata Motors डीलरशिप पर ही उपलब्ध है, अधिक जानकारी के लिए अपने नजदीकी डीलर से संपर्क करें।



New Tata Nexon facelift EV Discount

Tata Motors भी पहली बार अपने नई पीढ़ी के Model पर छूट दे रही है। Tata Nection Facelift पर आप 35,000 रुपये का Cash discount पा सकते हैं। इसके अलावा इसे कोई और Offer नहीं मिला.



Tata Nexon EV Price in India

नई पीढ़ी की Tata Nexon की कीमत 14.74 लाख रुपये से 19.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है, और पुरानी पीढ़ी के Model की कीमत भी इसी कीमत के आसपास है।

Tata Nexon Electric भारतीय बाजार में तीन वेरिएंट और सात रंग विकल्पों में उपलब्ध है, जिसमें Creative, Fearless और Empowered शामिल हैं। यह एक उचित 5-यात्री SUV है।



Tata Nexon EV Battery and Range

Tata Nection Electric दो Battery विकल्पों में उपलब्ध है। Electric मोटर के साथ मिलकर 30 kWh Battery पैक 129 bhp और 215 Nm का टॉर्क पैदा करता है, इस इंजन विकल्प के साथ 325 किमी की रेंज मिलती है। Electric मोटर के साथ मिलकर दूसरा 40.5kW Battery पैक 144hp और 215 Nm का टॉर्क पैदा करता है, जिसकी दावा सीमा 465 किमी है।



Tata Nexon EV


Tata Nexon EV Charging

Nection Electric में चुनने के लिए कई प्रकार के चार्जिंग विकल्प हैं। सभी चार्जिंग विकल्पों की जानकारी नीचे दी गई है।



चार्जिंग विकल्प चार्जिंग समय (मध्यम रेंज) चार्जिंग समय (लंबी रेंज)

7.2 किलोवाट एसी होम चार्जर 4.3 घंटे 6 घंटे
एसी होम वॉल Box 10.5 घंटे 15 घंटे
DC फास्ट चार्जर 56 मिनट 56 मिनट
15 Portable चार्जर 10.5 घंटे 15 घंटे



क्या Nexon EV 2023 खरीदने लायक है?

Electric कार चलाना बहुत अच्छा लगता है; अपने Electric पावरट्रेन के साथ, Tata Nexon EV अपनी Instant torque डिलीवरी और निर्बाध त्वरण के साथ एक गतिशील और रोमांचक ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है। Handling और गतिशीलता सराहनीय है और शहर के यातायात और राजमार्गों पर ड्राइविंग को आनंददायक बनाती है।



Tata Nexon EV से 1 किमी की यात्रा करने में कितना खर्च आता है?

0.57 प्रति किलोमीटर. इसके अतिरिक्त, Nexon EV की मासिक चार्जिंग लागत रु। 854. शुल्क की गणना वाहन की 6.5/kWh चार्जिंग और प्रतिदिन 50 किलोमीटर चलने के आधार पर की जाती है।


तो ये आज का हमारा पोस्ट जिसमे Tata Nexon EV के बारे में Information दी गयी है। तो अगर आपको पोस्ट अच्छा लगा तो Share करे और comment जरूर करे तथा अपने दोस्तो को भी Share करे। अगर आपको भी लेना है ऐसे ही कोई एक गाड़ी तो आप Tata Nexon EV ले सकते है। 





FAQs - Tata Nexon EV

Q.1 Tata Nexon EV का Price कितना है?

Ans. 14.74 लाख रुपये से 19.94 लाख रुपये

Q.2 क्या Nexon EV 2023 खरीदने लायक है?

Ans. हा 

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.